HomeEntertainmentThe Railway Men: Babil's confidence in Netflix's new series, said, I will...

The Railway Men: Babil’s confidence in Netflix’s new series, said, I will make my identity not by my father’s name but by my work

The Railway Men

The Railway Men: स्वर्गीय अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल खान ने अपनी पहली फिल्म ‘कला’ के साथ साबित किया कि अगर उन्हें सही अवसर मिलते हैं, तो वह उद्योग में अपना स्थान बना सकते हैं। फिल्म ‘काला’ के बाद, नेटफ्लिक्स फिल्म ‘फ्राइडे नाइट प्लान’ में उनके चरित्र को भी बहुत पसंद आया। इन दो फिल्मों के बाद, बाबिल खान की पहली वेब श्रृंखला ‘द रेलवे मेन’ नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने जा रही है। बेबिल खान को यश राज फिल्म्स की इस श्रृंखला में एक शक्तिशाली भूमिका में देखा जाएगा। अपने पिता के साथ तुलना करने पर, बाबिल खान का कहना है कि वह उनके जैसा बनने की कोशिश नहीं करेंगे, लेकिन अपनी पहचान बनाएंगे।

अभिनेता बाबिल खान वेब श्रृंखला ‘द रेलवे मेन’ के माध्यम से यश राज शिविर में प्रवेश कर रहे हैं। बाबिल खान कहते हैं, ‘मैं YRF की पहली ओटीटी श्रृंखला का हिस्सा बनने के लिए सम्मानित महसूस करता हूं।’ ‘रेलवे मेन’ 2 दिसंबर 1984 की देर रात भोपाल में अमेरिकी बहुराष्ट्रीय संघ कार्बाइड कॉरपोरेशन के स्वामित्व वाले कारखाने से घातक मिथाइल आइसोसाइनेट गैस लीक पर आधारित है। इस घटना में हजारों लोगों की मौत हो गई और लाखों लोग अभी भी प्रभावित हैं। इसके द्वारा।

वेब श्रृंखला ‘द रेलवे मेन’ की कहानी उन रेलवे श्रमिकों के साहस की कहानी है, जिन्होंने अपनी बुद्धि के साथ, गैस त्रासदी के दौरान भोपाल रेलवे स्टेशन पर फंसे लोगों को बचाया, जिससे उनकी जान जोखिम में थी। इस श्रृंखला में, आर माधवन ने सेंट्रल रेलवे के जीएम की भूमिका निभाई है, केके मेनन ने स्टेशन मास्टर ऑफ भोपाल की भूमिका निभाई है और बाबिल खान ने एक लोको पायलट की भूमिका निभाई है, जो उनके पहले दिन एक दुर्घटना के साथ मिलते हैं। काम। बाबिल खान कहते हैं, ‘यह वेब श्रृंखला 1984 के भोपाल गैस त्रासदी के अनसुने नायकों के लिए एक श्रद्धांजलि है।’

वेब श्रृंखला ‘द रेलवे मेन’ से पहले, बाबिल खान की फिल्म्स ‘कल’ और ‘फ्राइडे नाइट प्लान’ को केवल नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया था। भले ही फिल्म ‘काला’ में उनकी भूमिका छोटी थी, लेकिन उनके चरित्र को बहुत पसंद किया गया था। ‘फ्राइडे नाइट प्लान’ में वह अभिनय के मामले में एक कदम आगे दिखाई दिया, लेकिन दोनों में उनके अभिनय में देखी गई समानता यह थी कि उनके अभिनय को देखना उनके पिता इरफान खान में से एक को याद दिलाता है। इन दिनों बाबिल खान इस उम्मीद से बाहर निकलने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

आलोचक कह रहे हैं कि उनके पिता के अभिनय की छाया दर्शकों को बाबिल की ओर आकर्षित कर सकती है, लेकिन यह लंबे समय में उनकी मदद नहीं करेगा। बॉलीवुड में कई स्टार बच्चे हैं, जो अपने पिता की अभिनय छाया से बाहर नहीं आ सकते हैं और अच्छे अभिनेता होने के बाद खुद को स्थापित नहीं कर सकते थे। फादर इरफान खान के साथ जुड़े नाम के साथ, बाबिल को दर्शकों से बहुत सहानुभूति मिली है और निश्चित रूप से ऐसा करना जारी रखेगा। हालांकि, बाबिल खान को हमेशा मुखर रूप से यह कहते हुए देखा गया है कि वह अपनी अभिनय यात्रा में अपनी जगह बनाएगा। जब अपने पिता की तुलना में, उन्होंने हमेशा कहा है कि वह उनके जैसा बनने की कोशिश नहीं करेंगे, लेकिन अपनी पहचान बनाएंगे।

The Railway Men | Official Trailer | Netflix India

Most Popular