HomeEntertainmentEmmy Awards: These actors are ready to create history at the Emmy...

Emmy Awards: These actors are ready to create history at the Emmy Awards, have won the hearts of fans with their brilliant acting

Emmy Awards

Emmy Awards: हर कोई प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय एमी अवार्ड्स के बारे में बेताब है। एमी अवार्ड्स दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोहों में से एक है। इस बार ओटीटी प्लेटफॉर्म की दो श्रृंखलाओं को इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 में नामित किया गया है। इसमें अभिनेत्री शेफाली शाह की दिल्ली अपराध सीजन 2 और वीर दास कॉमेडी स्पेशल वीर दास: लैंडिंग नामांकित हैं।

आइए हम आपको बताते हैं कि ‘दिल्ली अपराध’ के दूसरे सीज़न में, शेफाली शाह ने एक बार फिर डीसीपी वार्टिका चतुर्वेदी की भूमिका निभाई। उन्हें इस श्रृंखला में अपने शानदार अभिनय के लिए एमी अवार्ड्स 2023 के लिए नामांकित किया गया है। इससे पहले वर्ष 2020 में, ‘दिल्ली अपराध’ को सर्वश्रेष्ठ नाटक श्रृंखला के लिए अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार मिला था। यह एमी पुरस्कार प्राप्त करने वाली पहली भारतीय श्रृंखला बन गई। इस बार, शेफाली के साथ, वीर दास भी इस दौड़ में शामिल हैं। अब यह देखा जाना बाकी है कि भारत के लिए यह खिताब कौन जीत सकता है।

क्राइम ड्रामा सीरीज़ ‘दिल्ली क्राइम’ को दूसरी बार अंतर्राष्ट्रीय एमी के लिए नामांकित किया गया है। उसी समय, इससे पहले, वीर दास को 2021 के अंतर्राष्ट्रीय एमी में अपने नेटफ्लिक्स स्पेशल ‘वीर दास: फॉर इंडिया’ के लिए नामांकन भी मिला। इस साल उन्होंने ‘वीर दास: लैंडिंग’ के माध्यम से कॉमेडी श्रेणी में वापसी की है। नेटफ्लिक्स इंडिया के लिए ये दोनों नामांकन भी बहुत महत्वपूर्ण हैं।

इस बारे में बात करते हुए, अभिनेत्री शेफाली शाह ने कहा कि जब मैं दिल्ली क्राइम सीज़न 2 की शूटिंग कर रही थी, तो इसके पहले सीज़न को सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़ में पुरस्कार मिला। यह मेरे लिए गर्व की बात है। मेरी मेकअप टीम ने भी मुझे यह बहुत अच्छी तरह से याद दिलाया। एक बार फिर मैं इस पुरस्कार समारोह में आया हूं। इस बार इतिहास को दोहराने का मौका है।

इस नामांकन पर, वीर दास ने कहा, मुझे लगता है कि भारत के बाहर एक वैश्विक कॉमेडी आवाज के लिए दुनिया में एक अनूठी रिक्ति है। यदि एक अमेरिकी कॉमिक मुझे ओहियो में ले जा सकता है या जहां आप बड़े हुए हैं, तो मैं आपको मुंबई या दिल्ली में क्यों नहीं ले जा सकता हूं? कॉमेडी एक अलग शैली के रूप में उभरी है, ऐसी स्थिति में इसे बढ़ावा देने और कॉमिक को आगे ले जाने के लिए एक बड़ी बात होगी।

Most Popular