HomeSportsWC Final: Preparations to make the final grand; PM Modi and Dhoni...

WC Final: Preparations to make the final grand; PM Modi and Dhoni can be seen in the stadium, air show will be held before the match

WC Final

WC Final: भारतीय टीम को स्टेडियम में लगभग 1.25 लाख दर्शकों का समर्थन मिलेगा। पीएम मोदी को पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ परीक्षण श्रृंखला के दौरान अहमदाबाद में स्टेडियम में देखा गया था।

भारतीय टीम विश्व कप के फाइनल में पहुंच गई है। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में प्रवेश करेगी। इस मैच को भव्य बनाने के लिए तैयारी पूरे जोरों पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैच देखने के लिए स्टेडियम तक पहुंच सकते हैं। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी मैच देखने जा सकते हैं। अपनी कप्तानी के तहत, टीम इंडिया ने 2011 में विश्व कप जीता।

भारतीय टीम को स्टेडियम में लगभग 1.25 लाख दर्शकों का समर्थन मिलेगा। पीएम मोदी को पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ परीक्षण श्रृंखला के दौरान अहमदाबाद में स्टेडियम में देखा गया था। विश्व कप फाइनल को पहली बार यहां आयोजित किया जाना है।

फाइनल से पहले एयर शो
फाइनल से पहले, भारतीय वायु सेना की सूर्यकिरन टीम द्वारा एक हवाई शो का आयोजन किया जाएगा। यह सेना के जनसंपर्क अधिकारी (गुजरात) द्वारा बताया गया था कि फाइनल से ठीक पहले, सूर्यकिरन की एरोबैटिक टीम स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को 10 मिनट के लिए अपने कलाबाजी के साथ रोमांचित करेगी। एयर शो के लिए ड्रेस रिहर्सल शुक्रवार और शनिवार को होगा। भारतीय वायु सेना की सूर्यकिरन टीम में नौ विमान शामिल हैं, जिन्होंने देश भर में कई हवाई शो किए हैं।

समापन समारोह का आयोजन किया जा सकता है
मैच से पहले एक समापन समारोह भी आयोजित किया जा सकता है। भारत-पाकिस्तान मैच अहमदाबाद में ही हुआ। तब अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन, सुनीदी चौहान जैसे अनुभवी कलाकारों ने प्रदर्शन किया था। BCCI एक बार फिर अहमदाबाद में एक रंगीन कार्यक्रम आयोजित करना चाहता है। हालांकि, इसकी आधिकारिक तौर पर अभी तक पुष्टि नहीं की गई है।

भारत चौथी बार फाइनल खेलेंगे
भारतीय टीम 12 साल बाद टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। पिछली बार 2011 में, टीम इंडिया ने होम ग्राउंड पर टाइटल मैच में इसे बनाया था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के तहत टीम चैंपियन बन गई। भारत चौथी बार विश्व कप फाइनल में पहुंच गया है। 1983 में, कपिल देव की कप्तानी के तहत, वेस्ट इंडीज को हराकर पहली बार खिताब जीता गया। 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। सौरव गांगुली तब कप्तान थे। आठ साल बाद, 2011 में, जब भारत फाइनल में पहुंचा, तो उसने श्रीलंका को हराया और दूसरी बार खिताब जीता।

Most Popular