HomeEntertainmentTiger 3 BO Collection Day 2: Real investigation of Monday's earnings, know...

Tiger 3 BO Collection Day 2: Real investigation of Monday’s earnings, know the earnings of the second day

Tiger 3

सलमान खान, कैटरीना कैफ स्टारर ‘टाइगर 3’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस के दूसरे दिन के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 59.25 करोड़ रुपये कमाकर सोमवार की कमाई के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया है। फिल्म मेकिंग कंपनी यश राज फिल्म्स ने तदनुसार इसे बढ़ावा देना शुरू कर दिया है, लेकिन अगर आप ध्यान से देखते हैं, तो यह फिल्म ‘टाइगर 3’ की रिलीज़ के दूसरे दिन की कमाई है।

फिल्म का असली सोमवार का परीक्षण तब होता जब फिल्म शुक्रवार को रिलीज़ होती और पहले सप्ताहांत में मनाने के बाद रिलीज के चौथे दिन में प्रवेश करेगी। खैर, इसके बावजूद, हम देखते हैं कि यह फिल्म देश की कुछ प्रमुख फिल्मों की दो दिवसीय कमाई की तुलना में कहां है …

हिंदी के अलावा, फिल्म ‘टाइगर 3’ को तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ किया गया है और इसके आंकड़े भी सभी भाषाओं के संस्करणों को मिलाकर रिलीज़ किए जा रहे हैं, इसलिए सबसे पहले आइए फिल्म के बारे में जानते हैं, जिसने सभी में भारतीय फिल्में जारी की हैं एक साथ भाषाएं। यानी फिल्म ‘बाहुबली 2’ जारी करने की प्रवृत्ति निर्धारित करें। वर्ष 2017 में रिलीज़ हुई इस फिल्म ने अपनी रिलीज़ होने से पहले 121 करोड़ रुपये का उद्घाटन किया था।

इसमें, इसने अपनी मूल भाषा तेलुगु में 58 करोड़ रुपये कमाए थे। फिल्म ने अपनी रिलीज़ के दूसरे दिन सभी भाषाओं में 90 करोड़ रुपये कमाए, जिनमें से इसकी मूल भाषा तेलुगु ने 32 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म ने अपनी रिलीज़ के पहले दो दिनों में हिंदी में 81.50 करोड़ रुपये कमाए और इसकी रिलीज के पहले दो दिनों के लिए फिल्म का घरेलू बॉक्स ऑफिस नेट कलेक्शन 211 करोड़ रुपये था।

अब आइए शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, नयनंतारा और विजय सेठुपाथी की फिल्म ‘जावान’ के बारे में बात करते हैं, जो सितंबर के महीने में ही रिलीज़ हुई थी। फिल्म ने अपनी रिलीज़ के पहले दिन सभी भाषा संस्करणों में 75 करोड़ रुपये का कुल मूल्य अर्जित किया। दूसरे दिन फिल्म का घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 53.23 करोड़ रुपये था। फिल्म ने अपनी रिलीज़ के पहले दो दिनों में 128.23 करोड़ रुपये का कुल जाल कमाया और अकेले हिंदी संस्करण में 111.73 करोड़ रुपये का संग्रह था।

अगर हम यश राज स्पाई यूनिवर्स की पिछली फिल्म ‘पठान’ के बारे में बात करते हैं, तो इसकी रिलीज के बाद पहले दो दिनों में इसका संग्रह ‘टाइगर 3’ से बहुत अधिक है। फिल्म ने अपनी रिलीज़ होने से पहले 57 करोड़ रुपये का व्यवसाय करके उस समय तक उच्चतम उद्घाटन के लिए एक रिकॉर्ड बनाया था। फिल्म का दूसरा दिन संग्रह और भी विस्फोटक था। ‘पठान’ ने अपनी रिलीज के दूसरे दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 70.50 करोड़ रुपये कमाए थे, अपने सभी संस्करणों को मिलाकर। फिल्म का पहला दो दिन का संग्रह 127.50 करोड़ रुपये था।

अब आइए सनी देओल और अमेशा पटेल अभिनीत फिल्म ‘गदर 2’ के बारे में बात करते हैं, जो केवल हिंदी में रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म किसी विशेष धूमधाम के बिना या कॉर्पोरेट बुकिंग के माध्यम से जारी की गई थी। इसके बावजूद, फिल्म ने अपनी रिलीज़ के पहले दिन 40.10 करोड़ रुपये कमाकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। फिल्म ने दूसरे दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 43.08 करोड़ रुपये कमाए और इस तरह फिल्म का कुल पहले दो दिन का शुद्ध संग्रह 83.18 करोड़ रुपये था।

और, अंत में, सलमान खान, कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी की फिल्म ‘टाइगर 3’ का संग्रह, जिसके बारे में बहुत चर्चा है कि इसने हिंदी सिनेमा में रिलीज के पहले सोमवार के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया है। नियमों के अनुसार, इसका पहला सोमवार रिलीज का चौथा या पांचवां दिन नहीं है, बल्कि केवल दूसरे दिन है और इसलिए इस दिन की कमाई को इसका सोमवार परीक्षण नहीं माना जा सकता है।

फिल्म ने रिलीज़ के दिन 44.50 करोड़ रुपये का उद्घाटन किया और रिलीज के दूसरे दिन इसका संग्रह 59.25 करोड़ रुपये था। इसमें फिल्म के तमिल और तेलुगु संस्करणों की कमाई भी शामिल है। तदनुसार, फिल्म ने अपनी रिलीज़ के पहले दो दिनों में 104.00 करोड़ रुपये कमाए हैं।

बाहुबली 2, पठान, जवान, गदर 2 और टाइगर 3 की पहली दो दिन की कमाई

Most Popular