HomeEntertainmentAngelina Jolie: Angelina Jolie is saddened by the expulsion of Afghan refugees...

Angelina Jolie: Angelina Jolie is saddened by the expulsion of Afghan refugees from Pakistan, expressed concern on the internet

Angelina Jolie

Angelina Jolie: प्रसिद्ध हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली का नाम अक्सर चर्चा में रहता है। अभिनेत्री न केवल अपनी फिल्मों और व्यक्तिगत जीवन के लिए सुर्खियों में बनी हुई है, बल्कि वह अपने सामाजिक कार्यों के लिए भी पहचाना जाता है। एंजेलिना जोली, जो हर दिन जरूरतमंदों के लिए अपनी आवाज उठाती है, ने हाल ही में पाकिस्तान में अफगान शरणार्थियों के निष्कासन पर चिंता व्यक्त की है। अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से इस मुद्दे पर दुनिया को अपने विचार प्रस्तुत किए। आइए जानते हैं कि एंजेलिना जोली ने क्या कहा ..

एंजेलिना जोली, जो हर दिन सुर्खियों में रहती हैं, ने पाकिस्तान से अफगान शरणार्थियों के बड़े पैमाने पर निष्कासन पर गहरी चिंता और उदासी व्यक्त की है। अभिनेत्री ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक भावनात्मक पोस्ट साझा की और अफगानिस्तान में अस्तित्व की कठिन वास्तविकता का सामना करने वाले कमजोर अफगान परिवारों को निर्वासित करने के लिए अपने अप्रत्याशित निर्णय के लिए पाकिस्तान की आलोचना की।

अभिनेत्री ने पाकिस्तान के अफगान शरणार्थी परिवारों का समर्थन करने के लंबे इतिहास पर जोर दिया। उन्होंने अचानक निष्कासन पर खेद व्यक्त किया, विशेष रूप से अफगानिस्तान में वर्तमान विनाशकारी परिस्थितियों के मद्देनजर, जिसमें महिलाओं को बुनियादी अधिकारों से वंचित किया जा रहा है, शिक्षा तेजी से दुर्गम है, कई चेहरे की जेल और एक गंभीर मानवीय संकट पैदा हो रहा है।

एंजेलिना ने लिखा, ‘पाकिस्तान दशकों से कई अफगान शरणार्थी परिवारों के समर्थक रहे हैं। मुझे दुख है कि वे अचानक शरणार्थियों को पीछे धकेल देंगे, जो आज के अफगानिस्तान में अस्तित्व की असंभव वास्तविकताओं का सामना करते हैं, जहां महिलाओं को फिर से सभी अधिकारों और संभावना से वंचित कर दिया गया है। शिक्षा, बहुत से लोगों को जेल में रखा जा रहा है, और एक गहरा मानवीय संकट है। ‘

अभिनेत्री आगे लिखती हैं, ‘कृपया, यदि आप कर सकते हैं, तो जागरूक रहने और सूचित करने की कोशिश करें। अफगान रिपोर्टिंग के लिए मेरे बायो में लिंक देखें। इस्लामाबाद की समय सीमा के बाद पाकिस्तान से निर्वासित अफगान शरणार्थी कठोर परिस्थितियों के बीच ठंड के मौसम को तोड़ रहे हैं, एक रिपोर्ट के अनुसार। निर्वासितों ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान में सब कुछ छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था और अब वे कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं।

हमें बता दें कि अक्टूबर में, पाकिस्तान ने घोषणा की थी कि वह 1 नवंबर के बाद 1.73 मिलियन से अधिक अनिर्दिष्ट अफगान शरणार्थियों को निष्कासित कर देगा। इस बीच, निर्वासन ने अपनी स्थितियों के बारे में चिंता व्यक्त की क्योंकि मौसम अफगानिस्तान के कई क्षेत्रों में ठंडा हो जाता है। अनिर्दिष्ट अफगान शरणार्थियों को निर्वासित करने के पाकिस्तान के फैसले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मजबूत प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा है।

Most Popular