fbpx
Ohhhh

Please Pause/Stop Your Ad Blocker.

चेहरे के दाग-धब्बे करने हैं दूर तो लौंग का करें इस्तेमाल,त्वचा में आ जाएगी नई जान

/
/
192 Views

लौंग का इस्तेमाल मसाले के रूप में तो हर कोई करता है। चाय बनाना हो या फिर मुंह की दुर्गंध दूर करनी हो लौंग इसके लिए एक बढ़िया विकल्प है। साथ ही लौंग का इस्तेमाल चेहरे की देखभाल के लिए भी किया जा सकता है। अगर किसी को एक्ने या मुहांसे की समस्या हो तो लौंग को चेहरे पर लगाने से इससे छुटकारा मिल सकता है। तो चलिए जाने लौंग का कैसे करें चेहरे पर इस्तेमाल कि दाग-धब्बों से छुटकारा मिल जाए।

लौंग में एंटीसेप्टिक गुण होने के साथ ही विटामिन सी, विटामिन ए और एंटीबैक्टीरियल प्रापर्टीज होती हैं। जो त्वचा के अंदर तक जा कर फायदा पहुंचाता है।

अगर किसी को बार-बार मुहांसे या फिर एक्ने हो जाते हैं और किसी भी तरह से छुटकारा नहीं मिल रहा है तो लौंग के तेल का इस्तेमाल करें। ये त्वचा के रूखेपन को दूर करके मुहांसे की समस्या को दूर करेगा।

लौंग के तेल का इस्तेमाल करने से दाग-धब्बों को दूर करने में मदद मिलती है। हांलाकि ये तेल बहुत ही स्ट्रांग होता है इसलिए चाहे तो इसे बादाम या नारियल के तेल के साथ इस्तेमाल करें। अगर केवल लौंग का तेल दाग-धब्बों पर लगा रही हैं तो केवल एक से दो बूंद ही लगाएं।

अगर चेहरे पर हो रहीं झुर्रियों और फाइन लाइन से परेशान है तो लौंग के तेल की दो बूंद और नारियल के तेल की पांच बूंद को मिलाकर चेहरे पर मसाज करें। कुछ ही दिनों में असर साफ नजर आने लगेगा।

चेहरे पर नेचुरल निखार चाहिए तो लौंग के तेल का इस्तेमाल करें। ये त्वचा को धूल, मिट्टी और प्रदूषण से बचाने के साथ ही चेहरे पर निखार लाता है। 

This div height required for enabling the sticky sidebar
Ad Clicks : Ad Views : Ad Clicks : Ad Views : Ad Clicks : Ad Views : Ad Clicks : Ad Views :