fbpx
Ohhhh

Please Pause/Stop Your Ad Blocker.

ये है दुनिया का सबसे सुरक्षित घर, जिस पर परमाणु बम का भी नहीं होगा कोई असर

/
/
98 Views

अपने घर को सुरक्षित रखना कौन नहीं चाहता है। इसलिए हम जब घर खरीदते हैं या बनवाते हैं तो सबसे ज्यादा जिस चीज के बारे में सोचते हैं, वो है घर का सिक्योरिटी सिस्टम (सुरक्षा प्रणाली), जिससे हमारा घर सुरक्षित रहे, किसी तरह का कोई खतरा न हो। आज हम आपको एक ऐसे ही घर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे दुनिया का सबसे सुरक्षित घर माना गया है। कहते हैं कि ये घर इतना सुरक्षित है कि इस घर पर परमाणु बम का भी कोई असर नहीं होगा। 

दरअसल, पोलैंड की राजधानी वारसॉ में रहने वाले एक शख्स ने एक ऐसा घर बनवाने के बारे में सोचा, जो बेहद ही सुरक्षित हो। इसके लिए उसने पोलैंड की जानी मानी आर्किटेक्चर फर्म केडब्ल्यूके प्रोम्स से संपर्क किया और उनसे कहा कि उन्हें अधिकतम सुरक्षा वाला घर चाहिए। इसके बाद इस कंपनी ने जो घर बनाया, उसने सभी को हैरान कर दिया। 

केडब्ल्यूके प्रोम्स ने इस घर को बनाना एक चुनौती के रूप में लिया और उन्होंने अपने क्लाइंट को जितना चाहता था, उससे भी बेहतर सुरक्षा वाला घर बना कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घर को दुनिया के सबसे सुरक्षित घर का खिताब मिला है। 

इस घर की सबसे बड़ी खासियत ये है कि एक बटन दबाते ही यह घर ऊपर-नीचे, आगे-पीछे हर तरफ से कंक्रीट की दीवारों से बंद हो जाता है। फिर यह किसी बंद किले की तरह दिखता है। 

जब यह घर एक बार बंद हो जाए तो लाख कोशिशों के बाद भी कोई इस घर में प्रवेश नहीं कर सकता है। इस घर में प्रवेश के लिए सिर्फ दूसरी मंजिल पर बने पुल का इस्तेमाल किया जा सकता है। वह भी अगर मकान मालिक चाहे तो। 

इस घर को बनाने वाली कंपनी के मुताबिक, इस मजबूत और सुरक्षित घर के अंदर का नजारा भी बेहद ही खूबसूरत है। घर के बाहर एक स्विमिंग पूल भी है। हालांकि इस स्विमिंग पुल को कवर नहीं किया जाता है।

कंक्रीट के अलावा मेटल शटर इस घर को और अधिक सुरक्षा प्रदान करते हैं। कंपनी का दावा है कि जब यह घर एक बार पूरी तरह से बंद हो जाता है तो इस पर परमाणु बम भी बेअसर है। 

This div height required for enabling the sticky sidebar
Ad Clicks : Ad Views : Ad Clicks : Ad Views : Ad Clicks : Ad Views : Ad Clicks : Ad Views :