HomeSportsIND vs AUS Final: Hotel prices are skyrocketing in Ahmedabad, fares cross...

IND vs AUS Final: Hotel prices are skyrocketing in Ahmedabad, fares cross one lakh

IND vs AUS Final

IND vs AUS Final: अहमदाबाद में होटल की कीमतें आसमान छू रही हैं, किराए 1 लाख रुपये से परे हैं। स्थिति खराब हो गई क्योंकि भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराया और फाइनल में अपना स्थान हासिल किया। अहमदाबाद में होटल की कीमतें छूने लगीं।

ऑस्ट्रेलिया ने ओडीआई विश्व कप 2023 के फाइनल में पहुंचने के लिए गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका को हराया। अब 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत का सामना करेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच बार चैंपियन है और भारतीय टीम दो बार चैंपियन है। जब ये दोनों टीमें अहमदाबाद में मिलती हैं, तो मैच दिलचस्प होगा। इस मैच के लिए अहमदाबाद में होटलों की कीमतें एक बार फिर से बढ़ी हैं।

इससे पहले, 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के लिए अहमदाबाद में इस तरह का माहौल बनाया गया था। इस मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसक अहमदाबाद पहुंचे थे और होटल के किराए आसमान छू रहे थे। अब फाइनल के लिए अहमदाबाद में प्रशंसकों की सभा होने जा रही है। भारतीय प्रशंसक अपनी टीम को जीतते हुए देखना चाहते हैं।

स्थिति खराब हो गई क्योंकि भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराया और फाइनल में अपना स्थान हासिल किया। अहमदाबाद में होटल की कीमतें छूने लगीं। प्रशंसक उम्मीद कर रहे थे कि उन्हें आसानी से टिकट मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

टूर्नामेंट शेड्यूल की घोषणा के बाद कुछ प्रशंसकों ने भी टिकट बुक कर लिया था। उस समय यह भी तय नहीं किया गया था कि टीम इंडिया फाइनल में पहुंचेगी या नहीं। उसी समय, कुछ प्रशंसकों ने अहमदाबाद के लिए बीसीसीआई के फाइनल के लिए टिकट जारी करने के बाद योजना बनाई। हालांकि, अहमदाबाद में रहना उनके लिए एक कठिन चुनौती बन गया है क्योंकि कुछ अच्छे होटल के कमरों का किराया 24,000 रुपये प्रति रात से बढ़कर प्रति रात 2,15,000 रुपये हो गया है।

एक सामान्य होटल के कमरे के लिए रात का किराया 10,000 रुपये तक पहुंच गया है। चार और पांच सितारा सितारों की कीमत 1 लाख रुपये तक पहुंच गई है। 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से पहले इसी तरह की स्थिति देखी गई थी जब होटल के कमरे के किराए और टिकट की कीमतें बढ़ गई थीं। उसी उत्सुकता के साथ जिसके साथ भारत-पाकिस्तान मैच से पहले कुछ बड़े ट्रैवल होटल बुकिंग प्लेटफार्मों पर होटलों की खोज की गई थी, प्रशंसकों को अब फाइनल से पहले रहने के लिए जगह की तलाश है।

अंतिम मैच के लिए उड़ान की कीमतों में भी वृद्धि देखी गई है। Google फ्लाइट्स के आंकड़ों के अनुसार, अहमदाबाद के लिए राउंड-ट्रिप फ्लाइट टिकटों ने 200% से 300% की कीमत में वृद्धि देखी है। 18 नवंबर को, यानी विश्व कप के फाइनल की पूर्व संध्या, दिल्ली से अहमदाबाद के लिए उड़ान टिकटों की अब 15,000 रुपये से अधिक का खर्च आया है। यह प्रशंसकों के लिए आवास और उड़ान टिकट बुक करना एक कठिन चुनौती बन गया है। विश्व कप के फाइनल के कारण, प्रशंसकों को उड़ान लागत और अत्यधिक होटल टैरिफ में वृद्धि का सामना करना पड़ रहा है।

अंतिम मैच के लिए टिकटों का अंतिम बैच 13 नवंबर को लाइव हो गया और मिनटों के भीतर बाहर बेच दिया गया। मैच के लिए सबसे सस्ता टिकट 10,000 रुपये था। ई-टिकट प्रिंटआउट को फाइनल से कुछ दिन पहले स्टेडियम काउंटरों से अनिवार्य बनाया गया है। बीसीसीआई के सचिव जे शाह ने कहा था कि प्रशंसक समर्पित काउंटरों से अपने टिकट एकत्र कर सकते हैं। भारत ने बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया। अहमदाबाद में बैठने की क्षमता लगभग 1 लाख 30 हजार प्रशंसकों की है और स्टेडियम के फाइनल के लिए पूर्ण पैक होने की संभावना है।

Most Popular